Thursday, August 13, 2009

अलग से बनाया गया स्वाइन लू जांच कक्ष

फतेहाबादः रविवार 9 अगस्त को सरकारी हस्पताल के ईएनटी विशेष्ज्ञ डा. सलिल अग्रवाल के स्वाइन लू पॉजीटिव पाए जाने के चार दिन बाद अंततः सरकारी हस्पताल का प्रशासन जाग गया लगता है।
हस्पताल की प्रथम मंजिल पर महिला वार्ड के एक कमरव् को स्वाइन लू जांच कक्ष के तौर पर स्थापित कर दिया गया। सरकारी हस्पताल के तीन डाटरों डा. सुरव्ंद्र बिश्नोई, डा. दलीप व डा. कुलदीप की टीम को स्वाइन लू कक्ष में जांच के लिए तैनात किया गया है।
ईएनटी विशेष्ज्ञ डा. सलिल अग्रवाल ने 27 जुलाई से7 अगस्त तक फतेहाबाद में ६३५ रोगियों की जांच की थी। हस्पताल के पास इन ६३५ रोगियों के नाम तो हैं लेकिन इनके पते नही है। इन रोगियों की जांच हर हाल में मंगलवार शाम तक पूरी कर लेनी चाहिए थी। लेकिन सुत्र बताते हैं कि हस्पताल ने ६३५ की बात तो दूर यह आंकड़ा २० की संチया को भी पार नही किया है। बृहस्पतिवार क्फ् अगस्त को एक निजी हस्पताल ने गांव जांडवाला के युवक को स्वाइन लू की जांच के लिए हस्पताल भेजा तो पूरव् हस्पताल के हाथपांव फूल गए। बताते हैं इस युवक का सैपल लेने में ही हस्पताल में घंटों लगा दिए।
सरकारी हस्पताल के चिकित्सक डा. सुरव्ंद्र बिश्नोई ने बताया कि हस्पताल में अभी तक सात रोगियों के सैपल लेकर दिल्ली ोजे गए हैं।

No comments: