Friday, August 07, 2009

दहेज के लिए एक और बेटी की चढ़ी बलि

फरीदाबाद। दिल्ली से सटे फरीदाबाद में दहेज को लेकर एक महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि जब दहेज की मांग पूरी नहीं की गई तो लड़की के ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया।
दिल्ली के खानपुर इलाके की रहनेवाली पूजा की मौत की खबर जब घर वालों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि उनकी लाडली अब इस दुनिया में नहीं रही। घरवालों का आरोप है कि दहेज के लिए ससुरालवालों ने उनकी बेटी पूजा की हत्या कर दी।
पूजा की शादी 2007 में फरीदाबाद के योगेश मित्तल के साथ बड़ी धूम-धाम हुई थी। घरवालों के मुताबिक उन्होंने शादी में अपनी हैसियत से ब़ढकर खर्च किया था। 11 लाख रुपए, 40 तोला सोना और एक सेंट्रो गाड़ी दी। लेकिन उसके बावजूद भी सुसराल वाले आए दिन पूजा को परेशान करते रहते थे। आरोप है कि शुक्रवार को भी पूजा के साथ मारपीट की। पूजा ने ये सारी बातें अपने घर पर फ़ोन करके बताई, लेकिन जब तक घरवाले उसके पास आते तब तक उनको सूचना मिली की पूजा ने आत्महत्या कर ली है।
पुलिस ने पूजा के परिवारवालों की शिकायत पर मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। अब पूजा के घरवालों की मांग है कि पुलिस उन्हें जल्द से जल्द इंसाफ दिलाए।

No comments: