Wednesday, July 22, 2009

हरियाणा से चंडीगढ़ में रोमिंग चार्ज नहीं

चंडीगढ़. हरियाणा में बीएसएनएल के कस्टर्म्स को अब चंडीगढ़ व पंचकूला में रोमिंग चार्ज नहीं देना होगा। यह घोषणा सोमवार को बीएसएनएल के चेयरमैन कुलदीप गोयल ने ‘बीएसएनएल लाइव’ 3जी वैल्यू एडेड सर्विस लॉन्च के दौरान की। उन्होंने बताया कि इसी सोमवार से हरियाणा के 18 लाख बीएसएनएल कस्टमर्स को इसका फायदा मिलने लगेगा। हालांकि बीएसएनएल के चंडीगढ़ के कस्टमर्स को हरियाणा में जाने पर रोमिंग चार्ज देना पड़ेगा।
अगस्त से गुड़गांव और फरीदाबाद में भी फ्री रोमिंग की सुविधा शुरू हो जाएगी। गोयल ने बताया कि चंडीगढ़ में 3जी सर्विस अगस्त में, जबकि जीरकपुर में 22 जुलाई से शुरू हो जाएगी। गोयल ने बताया कि कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए बीएसएनएल का पुनर्गठन चल रहा है। इसके तहत बीएसएनएल बिक्री एवं सेवा विभाग को और अधिक बेहतर बनाने पर जोर देगा। बीएसएनएल अपने इंफ्र ास्ट्रक्चर को नई टेलीकॉम कंपनियों को किराए पर देने की तैयारी कर रहा है।
पहली बार ऐसी लॉन्चिंग
होटल शिवालिक व्यू में वैल्यू एडेड सर्विसेज की लॉन्चिंग के दौरान फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, नील नितिन मुकेश और मुग्धा गोडसे मौजूद थीं। इस दौरान वैल्यू एडेड सर्विसेज के जरिये फिल्म ‘जेल’ का प्रीमियर दिखाया गया।
यह होगा 3जी में
बीएसएनएल लाइव वैप (वायरलेस एप्लीके शन प्रोटोकोल) पोर्टल में वीडियो ऑन डिमांड, मूवी क्लिप, फुल ट्रैक म्यूजिक डाउनलोड, मल्टी प्लेयर गेमिंग सर्विस आदि सुविधाएं होंगी। 2जी के मुकाबले 3जी की डायउनलोडिंग स्पीड काफी ज्यादा है। अगर मोबाइल में जीपीआरएस सर्विस एक्टीवेट है, तो 3जी का लुत्फ उठाया जा सकता है। वीडियो देखने के लिए 5 रुपए से 20 रुपए तक चुकाने होंगे, जबकि पूरी फिल्म 40 रुपए में डाउनलोड की जा सकती है। इसी तरह 15 रुपए में गाने डाउनलोड किए जा सकेंगे।

No comments: