Wednesday, July 22, 2009

भोडि़या खेड़ा मर्डर : सुरेंद्र की मौत पर गहराया रहस्य

फतेहाबाद: स्थानीय सामान्य अस्पताल में उपाचाराधीन भोडि़या खेड़ा निवासी युवक सुरेन्द्र की हत्या की गुत्थी उलझती जा रही है। हत्यारों का सुराग लगाने में जुटी पुलिस के लिए मृतक के परिजन व ग्रामीणों की कार्यप्रणाली रोड़ा बनती जा रही है। रविवार रात को हमले में घायल सुरंद्र को उपचार के लिए स्थानीय सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। रात को दो अज्ञात युवकों ने उसे वार्ड से बुलाकर सीढि़यों के पास गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामले की जांच में जुटी शहर थाना पुलिस ने मंगलवार की रात भोडि़या निवासी तीन युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसी कड़ी में शहर पुलिस ने बुधवार की सुबह तीन अन्य और युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया। इसके बाद बुधवार की दोपहर को मृतक के परिजन दर्जनों ग्रामीणों के साथ जिला पुलिस कप्तान से मिलने के लिए लघु सचिवालय पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए गए करीब आधा दर्जन ग्रामीणों को निर्दाेष बताते हुए छोड़ने की गुहार लगाई। इसके साथ ही ग्रामीणों व परिजनों ने जिला पुलिस कप्तान को बताया कि सुरेन्द्र ने स्वयं आत्महत्या की है न कि उसका मर्डर किया गया। उन्होनें जिला पुलिस कप्तान से मामले को बंद करने का अनुरोध किया है, जबकि चिकित्सकों द्वारा दी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सुरेन्द्र की मौत गला दबाने से हुई है। हत्या की बात सामने आने के बाद, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी शहर थाना पुलिस के रास्ते में स्वयं मृतक के परिजन व ग्रामीण ही रोड़ा बनते जा रहे है। जिससे हत्या की यह गुत्थी और भी उलझती जा रही है।

प्रयासों का दौर शुरू: सुरेन्द्र की हत्या में जुटी पुलिस व रोड़ा बने परिजन तथा ग्रामिणों के रवैए से इस मामले में प्रयासों को दौर शुरू हो गया है। कुछ लोग हत्या के इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रहे है तो कुछ इसे गैंगवारी व फाईनैंस से जोड़ रहे है। वहीं मृतक के परिजन व ग्रामीण करीब 72 घण्टे से अधिक का समय बीतने के बावजूद पूरी तरह से रहस्यमई चुप्पी साधे हुए है। इतना ही नहीं चिकित्सकों द्वारा हत्या की पुष्टि करने के बावजूद इसे आत्महत्या का रूप देने के प्रयास किए जा रहे है।
जांच अभी चल रही है: पुलिस उपाधीक्षक सिटी नृपजीत सिंह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। अभी पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत नहीं लग पाया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को शीघ्र ही सुलझा लिया जाएगा।

No comments: