Tuesday, September 01, 2009

पंचनद समिति की पवित्र ज्योत फतेहाबाद पंहुची, स्वागत में उमड़े लोग

फतेहाबादः अखिल भारतीय पंचनद स्मारक समिति द्वारा तेरह सितबर को कुरूक्षेत्र में भारतपाक विभाजन के दौरान शहीद हुए दस लाख लोगों की श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिए आयोजित सर्वपितृ श्रद्धाजंलि समारोह के लिए प्रदेश के लोगों को जागृत करने के लिए सोमवार को देर सांय दस बजे फतेहाबाद पहुंची पचनंद कलश यात्रा का पंचनद समिति जिला फतेहाबाद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जोरदार स्वागत किया गया। सिरसा से फतेहाबाद पहुंची कलश यात्रा को फतेहाबाद के अबेदकर चौक में मोटरसाईकिलों के काफिले की अगुवाई में लाया गया। लश यात्रा थाना रोड़, जवाहर चौक से शिव चौक होती हुई श्री दुर्गा मंदिर में पहुंची। श्री दुर्गा मंदिर में आयोजित समारोह को सबोधित करते हुए अखिल भारतीय पंचनद स्मारक समिति के राष्ट्रीय संरक्षक स्वामी धर्मदेव ने बताया कि क्फ् सितबर को कुरुक्षेत्र में आयोजित समारोह एक ऐतिहासिक समारोह होगा। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र में 100 एकड़ में बनने वाला स्मारक विश्व का आठवां अजूबा होगा।
अखिल भारतीय पचनंद स्मारक समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा। राम आहूजा ने बताया कुरूक्षेत्र में बनने वाला पंचनद स्मारक एक ऐतिहासिक धरोहर होगा। इस स्मारक में स्तभ ही स्थापित नही किए जाएगे। बल्कि यह एक ज्ञान व शिक्षा का भी एक अति आधुनिक केंद्र होगा। पंचनद लश यात्रा के साथ फतेहाबाद पंहुचे राष्ट्रीय संयोजक डा. सर्वदानंद आर्य ने बताया कि पंचनद कलश यात्रा के प्रति लोगों में भारी उत्साह व श्रद्धा का माहौल है। पंचनद समिति के प्रदेश सचिव राज नारंग व चंद्रभान मुंजाल ने कहा कि भारतपाक विभाजन के दौरान पाकिस्तान से भारत पंहुचे लोगों ने जो कत्लेआम देखा व भीष्ण यंत्रणा झेली वो आज भीहमारव् बुजुर्गों को याद है। प्रदेश महासचिव राज नारंग ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि पंचनद समिति से पहले भारतपाक विभाजन में शहीद हुए लोगों के बारव् में किसी ने नही सोचा। पंचनद समिति के जिला प्रधान विजय निर्मोही, जिला उपप्रधान दर्शन नागपाल ने कहा कि फतेहाबाद जिले में पंचनद लश यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत हुआ है। फतेहाबाद पंहुची पंचनद लश यात्रा के स्वागत समारोह के आयोजन में युवा पंचनद के जिला प्रधान शैलेन भास्कर, सचिव रिंकू बजाज, नरव्ंद्र गिल्होत्रा, प्रचार सचिव रतनलाल भठेजा, मुलखराज चावला, राधाकृष्ण नारंग , अशोक मक्कड़, राजकुमार मैहता का विशेष योगदान रहा। भारी संチया में लश यात्रा के स्वागत में उमड़ी भीड़ आर्कष्ण का विशेष् केंद्र रही।
श्री दुर्गा मंदिर फतेहाबाद में आयोजित पचंनद कलश यात्रा का व राष्ट्रीय संरक्षक स्वामी धर्मदेव का पूर्व विधायक स्वतंत्र चौधरी, समाजसेवी कैलाश बतरा, पंजाबी सभा के प्रदेशाध्यक्ष संतकुमार एडवोकेट, भाजपा जिला प्रधान ओमप्रकाश रव्ल्हन, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य महाबीर प्रसाद, नरव्ंद्र चौधरी, कांग्रेस जिला उपप्रधान डा। आत्मप्रकाश मैहता, जेई आरके मैहता, पंडित चरणजीत शर्मा, शिवदयाल नारंग, महेंद्र मैहता, राधाकृष्ण नारंग, पूर्व पालिका प्रधान बनवारी लाल तनेजा, बसंत रुखाया, विकेश श्रीधर, किशोरीलाल नारंग, कृष्णा सेवा समिति के प्रधान बिनशनदास आहुजा, किट्‌टू बजाज, जोगेंद्र केएल तरीका, संजय तनेजा, विरव्ंद्र नारंग, हरीश शर्मा, जेई अशोक मक्कड़, अंशुल तनेजा ने अभिनंदन किया।

No comments: